REAL LOVE STORY - सची प्रेम कहानी

REAL LOVE STORY - 

सची प्रेम कहानी 

हेल्लो दोस्तो, मैंं सुशील कुमार आप सभी को मेरे ब्लोग "DailyNewThink.BlogSpot.Com" मे बहुत बहुत स्वागत करता हु। दोस्तो आज के ईश आर्टिकल मे हम जानेगें एक सची प्रेम कहानी तो चलिये हम जानते ईश प्रेम कहानी मे क्या क्या होता है। 

Read Also:



दोस्तो ए एक Real Love Story Hai. ये आपको कोइ फिल्म कि  कहानी कि तर्ह लग शक्ति है पर ये सची कहानी है। ये  कहानी जनकपुर नेपाल के रेहने बाले एक लडका का है, उस लडका का नाम राघब था। व एक अमिर बाप के बेटा था. लडका ने एक दिन अपने रिस्तेदार के घर गाउँ मे गया था वहा पर  उस लडके को  एक गरीब किसान की लड़की से प्यार हो गया. लड़की सुंदर होने के साथ-साथ काफी समझदार  भि थी. एक दिन जब लड़के ने उस लड़की को बताया कि "वह उससे प्यार करता है, और उससे शादी करना चाहता है"  तो लड़की ने कुछ सोचने के बाद उस लड़के को शादी करने से इनकार कर दिया. क्यु कि व एक गरिब परिवार कि लडकी थी.




दोस्तो, लेकिन कुछ समय बाद जब ये बात उस लड़के को पता चली, तो उस ने लड़की के माता-पिता से बात की और उस लड़की को समझाया. काफी समझाने के बाद लड़की मान गयी और दोनों की शादी हो गयी. शादी के बाद, लड़का उसे बहुत प्यार करता था. दोनों का दांपत्य जीवन काफी अच्छा चल रहा था. ओर दोनो बहुत खुश भि था।

लेकिन कुछ महीनों बाद लड़की को चर्मरोग से 
चेहरा बुरि तर्ह कराब हो गया. जिसके कारण उसकी खूबसूरती ढलने लगी. अब लड़की को यह डर भी सताने लगा, "कि उसकी खूबसूरती ढलने के कारण, कहीं उसका पति उसे छोड़ न दे." लड़की उस चर्म रोग को ठीक करने का हर संभव प्रयास कर रही था।


  दोस्तो बीत रहा था और लड़की की खूब सूरती धीरे-धीरे ढल रही थी. एक दिन वह लड़का किसि काम से दूसरे शहर गया. लड़का जब वहां से वापस आ रहा था.  तो उसका रास्ते में एक कार के साथ एक्सीडेंट हो गया.  उस दुर्घटना के दौरान लड़के की आंखें की रोशनी चली गई.

इस दुर्घटना के कुछ समय के बाद उनका जीवन फिर से सामान्य और सुखी मे बीतने लगा.  वह लड़की चर्मरोग की वजह से दिन प्रतिदिन कमजोर और बदसूरत होती गई लेकिन पति अंधा होने के कारण भि उनका दांपत्य जीवन ठीक चलता रहा. और दिखाई न देने के कारण, वह लड़का उस से पहले की तरह प्यार करता रहा.

कुछ सालो बाद बीमारी के कारण उस लड़की की मृत्यु हो गई. पत्नी की मृत्यु होने के बाद, वह लड़का अंदर से दुखी हो गया, और वह शहर छोड़कर जाने वाला था. तभी उसके पड़ोसी ने उसे समझाते  हुए कहा-- "अब आप तो अपनी पत्नी के बिना अकेले पड़ जाएंगे. वह आपका काफी ख्याल रखती थी. अब आपका जीवन अंधकार में कैसे व्यतीत होगा."

  तब उस लड़के ने अपने पड़ोसी की ओर देखा और गहरी सांस लेते हुए कहा-- "मैं कभी अंधा था ही नहीं. लेकिन मैं यह सोचकर अंधे होने का नाटक करता रहा, कि कहीं मेरी पत्नी को उसकी बीमारी और बदसूरती के कारण यह ना लगे. कि मैं उससे प्यार नहीं करता. इसीलिए! मैं सालों तक बिना कुछ कहे हुए अपनी पत्नी की खुशी के लिए अंधा बना रहा."  यह बात सुनकर पड़ोसी की आंखों से आंसू छलक आए और वह लड़का वहां से उठकर चला गया....!

शिक्षा-- अगर आप जीवन भर खुश रहना चाहते हैं, तो आप लोगों की कमियों की तरफ ही नहीं उनकी खूबियों की तरफ भी गौर करिए. आपका जीवन आसान हो जाएगा.

दोस्तो मै आशा करता हु आप सब को ये कहानी पसंद आया होगा। इसि तर्ह हमारे ब्लोग DailyNewThink.Blogspot.Com पर आते रहिये ओर पढते रहिये।



        💖 Thank You So Much  💖 

                Author:- सुSHiल

       

        DailyNewThink.blogspot.com



Previous
Next Post »

Thank You ConversionConversion EmoticonEmoticon