ATM Se Paise Kaise Nikale? (How To Withdraw Money From ATM Machine) FULL GUIDE HINDI ME

ATM Se Paise Kaise Nikale? (How To Withdraw Money From ATM Machine) FULL GUIDE HINDI ME



HELLO DOSTO, Main Sushil Kumar Aap Sabhi Ko Mere Blog "DailyNewThink.BlogSpot.Com" Me Bahut Bahut Swagat Karta Hu. Dosto Aaj Ke Es Article Me Ham Sikhenge ATM se Paise Kaise Nikalte Hai. Doato Agar Aap Bhi ATM Se Paisa Nikalna Chahte Hai Lekin Aapko Pata Nahi Hai Ki ATM Machine Se Paise Kaise Nikalte Hai To Ab Aap Chinta Na Kare Aap Es Post Ko Padhne Ke Baad Aap bhi Bahut Hi Ashani Se Paisa Nikal Payenge. To Dosto Aaye Ham Jaan Lete Hai Ki ATM se Paisa Kaise Nikalte Hai.


 
Dosto Aaj Ke Es Technology jamane Har Kisi Ke Pass Atm Hota Hai. Lekin Har Kisi Ko ATM Use Karna Nahi Aate Hai Yese Me unhe  Atm Se Paise Nikalne Ke Liye dosre  Logo  Ki Help Leni Padti Hai. Dosto Agar Aapko Bhi Atm Se Paisa Nikal Ne Nahi Aate Hai To Ab aapko dusre Logo ke Help Lene Ki Jarurt Nahi Hai Kyuki Main Es article Me Atm Se Paise Nikalne Ki Puri Jankari Dene Bala Hu.

Read Also:





 Dosto Agar Aap Kahi Bahar Kaam Karte Hai Ya Feer Bank Me Aapke Account Hai To Aapke Pass ATM Card Jarur Honge Agar Nahi Hai To Bahut Jald Aajayega Kyuki Aaj Ke Es Technology Jamaan Har Chij Online Ho Chuka Hai Aapka Selary Bhi Online  Atm Me Hi Aate Hai. Yese Me Hame Atm Kaise Use Karte Hai Ye Sikhana Bahut Jaruri Hogaya Hai To Chaliye Ham Sikh Lete Hai ATM Card Se Atm Machine Se Paise Kaise Nikalte Hai Step By Step...


ATM Se Paise Kaise Nikale?
  (How to withdraw Money from ATM)


Dosto Chaliye Ab Ham Sikh Lete Hai Ki ATM se Paise Nikalne Ki Process Kya Hai. Niche Diye Gaye Har Step Ko Achhe Follow Karke Aap Bahut Hi Aashani Se ATM Card Se Paisa Nikal Sakte Hai.

Dosto Aap Sabse Pahle Apne Najdiki ATM Machine Par Chale Jaye.


Step 1.
Diato Aap Sabse Pahle Apne ATM Card Ko ATM Machine Ke  Under Dale Uha Par Ek Green Colour Ka Box (Slot) Milega Us Box Me Aapko Apna Atm Card Dalna Hai. Aap Niche Picture Me Dekh Sakte Hai.

ATM-Se-Paise-Kaise-Nikale-How-To-Withdraw-Money-From-ATM-Machine
Atm Se Paisa Kaise Nikale


Step 2. 
ATM Card Dalne Ke 2/3 second Baad Atm Machime Ke Screen Par Language Choose Karne Ka Option Aayega. Aap Jis Country Me Hai Us Country Ka National Language And English Language Aayega. agar Aap India Me Hai To Hindi And English Aayega Agar Aap Arab Country Me Hai To Arbic And English Aayega. any Way Aapko Jis Language Me Easy Ho Ohi Language Choose Kare.
Agar Aap English Choose Karte Hai To Sayad Aapke Liye Easy Ho Sakta Hai.

 

Step 3.
Doato Language Select Karne Ke Baad Ab Aap ATM Card Ka Pin Code Enter Kijiye.
Aapke Atm Card Ka Jo Bhi Pin code Hai Es Box Me Eater Kijiye, 

For Ex. 1234 (****) Pin Code Enter Karne Ke Baad Green Colour Ka Enter Button Par Click Kar Dijiye.

Atm Se Paisa Kaise Nikale


Step 4.
Dosto ATM Card Ka Pin Enter Karne Ke Baad Aapke Saamne Kuchh Option Aayega Jaise Ki...

Cash Withdrawal
• Fast Cash
• Minute Statement
• Balance Inquire

Doato Agar Aapko Paisa Check Karna Hai To Sabse Niche  Balance Inquire Par Click Karke Aapke Account Me kita Paisa Hai Check Kar Sakte Hai. 

Agar Aapko Paisa Nikalna Hain To Sabse First Bala Option Cash Withdrawal Par Click Kar Dijiye.


Step 5.
Dosto Ab Aapke Samne Feer Se Do Option Aayega.

Saving account
• Current Account

Dosto Aapko Enme Se Apna Account Select Karna Hai Agar aapka Saving Account Hai To Aap Saving Ka Opton Choose Kar Lijiye. Agar  Current Account Hai To Cureent Account ka Option Choose Kar Lijiye.


Step 6.
Dosto Ye sab Karne Ke Baad ab Aapke Saamne  "Please Enter Amount" Ka Option Aayega Ab Aapko Jitna Paisa Nikalna Hai o Paisa Enter Kar Dijiye.
For example - Agar Aapko 10,000 Chahiye To 10,000 Type Karle Yes Ka Option Par Click Kar Dijiye.


Step 7.
Dosto Yes Ka Option Press Karne Ke Baad Ab Aapke Saamne Screen Par 'Your Transaction is Being Process, Please Wait" Ka Message Dikhega Aur Aapka Transaction Shuru Ho jayegi.

Step 8.
Dosto Ab Kuchh second baad Aapka Atm Card Babar Aayega Aapko Apna Atm Card Lelena Hai.

ATM-Se-Paise-Kaise-Nikale-How-To-Withdraw-Money-From-ATM-Machine
Atm Se Paisa Kaise Nikale


Step 9. 
Atm Card Bahar Aate Hi 2 se 3 second baad Aapne Jitna Amount Enter Kiya Tha O Amount Aajayega. Dosto Amount Bahar Aane Ke Kuchh der Baad Atm Machine Se Aapne Jitna Amount Liya Hai Uska Ek Bill Aayega Aapko Apna Bill Lelena Hai.

ATM-Se-Paise-Kaise-Nikale-How-To-Withdraw-Money-From-ATM-Machine
Atm Se Paisa Kaise Nikale


Very Important Note:- 
• ATM Se Paisa Nikalne Ke Baad Cancel Button press Karna Na Bhule ese aapka saare details Delete hojayegi.

• Paisa Nikalne Samay Aapse Koi Mistake Hojaye To Aap Turnt Cancel Button Press Kardena Aapke Atm Card Bahar Aajayega.
Aap Chahe To Dobara Feer Se Try Kar Sakte Hai.

• Yaad Rahe Ki 3 Baar Mistake Ho Jane Ke Baad Feer Se Apna Atm Card Machine Me Na Dane Nahi To Aapka Atm Card Under Bhi  Rah Sakta Hai. Aap Kisi Aur Ko Paisa Nikalne De Uske Baad Aap Feer Se Aap Apna Paisa Nikal Sakte Hai.

Dosto Ho Sakta Hai Ki kisi Kisi Atm Machine Se Paisa Nikalna Method Thora different Ho Par Jayada Tar Machine Me Yehi Method Se Paisa Nikalta Sakte Hai.


Congratulation Friends, Es Prakar Aap Atm Machine Se Successfully Paisa Nikal Sakte Hai. Dosto Hai Na Ashan Ab Aapko Dosre Logo Ki Help Lene KI koi Jarurt Nahi Oadegi Aap Khud Hi Apna Paisa Nikal Sakte Hai. Bas Ek Baar Ese Achhe se Samjh Lijiye Uske Baad Aur Ashan Lagne Lagega.


 Friends, I Hope Ki Ye Article Aapko Pand Aaya Hoga. Atm Machine Se Paisa Nikal Me Thora Bhi confusion Hai To Aap Comment Box Me Jaake Hame Comment Kar Sakte Hai   Aur Apna Sawal Puchh Sakte Hai Main Aapke Saare Sawal Ka Jawab Dene Ki Puri Kosis Karunga. Dosto Ye Aarticle Aapko Pasnd Aaya Hai To Plz Like, Comment Aur Apne Friends Ke Shath Share Jar Kar Dijiyega. To Dosto Esi Tarha Hamre Blog "DailyNewThink.Blogspot.Com" Par Aate Rahiye aur Achhe Se Achhe Jankari Lete Rahiye To  chaliye Feer Se Milte Hai Next Topic Pe Tab Tak Ke Liye Bye Bye...



          💖  Thank You So Much  💖 
       
                    Author:- सुSHiल
        









Previous
Next Post »

Thank You ConversionConversion EmoticonEmoticon